शाओमी आज लॉन्च करेगा दो नए स्मार्टफोन्स

8

चीनी टेक्नॉनॉजी दिग्गज शाओमी आज दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. पिछले हफ्ते कंपनी ने 11 सितंबर को Mi Mix 2 लॉन्च होने की बात कही थी. लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि आज दो स्मार्टफोन्स लॉच होंगे. पहला Mi Note 3 होगा जबकि दूसरा Mi Mix 2.

गौरतलब है कि पिछले साल भी शाओमी ने Mi Note 2 के साथ ही Mi Mix भी लॉन्च किया था. इस बार भी कंपनी इसे ही फॉलो कर सकती है. इसके अलावा खबर यह भी है कि कंपनी इस इवेंट के दौरान अपने लैपटॉप सीरीज में भी अपडेट कर सकती है. यानी नया लैपटॉप भी देखने को मिल सकता है.

ये हैं Mi Mix 2 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
बिना बेजल वाली डिस्प्ले के साथ यह स्मार्टफोन लॉन्च होगा और इसकी स्क्रीन 6.4 इंच की हो सकती है. रिपोर्ट्स् के मुताबिक स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93 फीसदी का होगा. इसमें क्वॉल्कॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया जा सकता है और  इसमें 6GB रैम की भी उम्मीद की जा सकती है.

हाल ही में Mi Note 3 से जुड़ी कुछ जानकारियां लीक हुई हैं जिनके मुताबिक यह कम बेजल वाला स्मार्टफोन होगा. इसकी स्क्रीन 5.15 इंच की होगी और इसमें एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा. Mi Note 3 के दो वैरिएंट आ सकते हैं जिनमें से एक में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी जबकि दूसरे में 8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है.

इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड नूगट 7.1.1 बेस्ड कंपनी का अपना ओएस होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4,070mAh की पावरफुल बैटरी दी जाएगी. इसमें क्वॉल्कॉम फास्ट चार्ज 4.0 होने की भी खबर है.

Mi Note 3 और Mi Mix 2 दोनों स्मार्टफोन फिलहाल चीनी बाजार के लिए ही लॉन्च किए जाएंगे . चूंकि Mi Mix भारत में लॉन्च नहीं हुआ इसलिए यह बता पाना मुश्किल है कि कंपनी Mi Mix 2 को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं.

क्या होंगी कीमतें
कीमतों की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक Mi Note 3 के 6GB रैम वैरिएंट की कीमत लगभग 600 डॉलर हो सकती है जबकि इसका एक 8GB रैम वैरिएंट भी आ सकता है और यह 700 डॉलर का हो सकता है. Mi Mix 2 की बात करें तो इसके भी दो वैरिएंट आ सकते हैं जिनमें 6GB और 8GB रैम वैरिएंट होंगे. इनकी संभावित कीमतें 5000 युआन से शुरू हो सकती है.

You might also like More from author