खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देने की जरूरत-रवि शास्त्री

7

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय मैचों का कार्यक्रम बनाते समय खिलाड़ियों के आराम का ध्यान रखे।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासक कमिटी और बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी से विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बात करते हुए शास्त्री ने यह अनुरोध रखा।

भारतीय टीम श्री लंका के लंबे दौरे से लौटी है। जहां उसने सारे नौ के नौ मैच जीते। लेकिन भारतीय टीम को ज्यादा आराम नहीं मिलेगा और 17 तारीख से उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। इसमें पांच वनडे इंटरनैशनल और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

अपने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि शास्त्री और खिलाड़ी चाहते हैं कि बोर्ड अंतरराष्ट्रीय मैचों को लेकर थोड़ा बेहतर प्रोग्राम बनाए।

बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर इतना टाइट है कि न सिर्फ मैच बल्कि सफर भी खिलाड़ियों के शरीर पर असर डालता है। शास्त्री ने ने हमें इस बारे में विचार करने को कहा है क्योंकि उनका मानना है कि इससे खिलाड़ियों को जल्द रिकवर होने में मदद मिलेगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में अच्छा-खासा गैप लेते हैं और बीसीसीआई को भी ऐसा कार्यक्रम तैयार करना चाहिए जिससे खिलाड़ियों को ठीक-ठाक ब्रेक मलि सके। इससे वह जल्द रिकवर हो पाएंगे। बाकी, जिस तरह बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों का ख्याल रख रही है उससे सभी काफी खुश हैं।’

You might also like More from author