आर्टिकल 35-ए के खिलाफ उठ रही आवाज केंद्रीय गृहमंत्री के दिलाये भरोसे से दब जाएगी-उमर अब्दुल्ला

10

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता को अर्टिकल 35-ए पर राजनाथ सिंह द्वारा दिया गया भरोसा बेहद कारगर साबित होगा। उमर ने कहा कि आर्टिकल 35-ए के खिलाफ उठ रही आवाज केंद्रीय गृहमंत्री के दिलाये भरोसे से दब जाएगी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि कश्मीर समस्या का स्थायी समाधान 5 सी- कंपेशन, कम्यूनिकेशन, कोएग्जीस्टेंस, कॉन्फिडेंस बिल्डिंग और कंसीस्टेंसी से संभव है। सेक्शन 35ए पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इसे लेकर कोई शुरुआत नहीं की है और ना ही कोर्ट गई है। मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी जिससे जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे।

अपने दौरे के तीसरे दिन मीडिया से बात करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर की जनता को यकीन दिलाना चाहता हूं शांति और संपन्नता स्थापित करने के लिए जितनी बार आने की जरूरत होगी उतनी बार आऊंगा। लालकिले से पीएम ने जो कहा थो उसे अमलीजामा पहनाने के लिए मैं प्रयत्नशील हूं। सभी स्टेकहोल्डर्स से बात करूंगा।

मंत्रीमंडल विस्तार और डोकलाम विजय पर कर चुके हैं मोदी की तारीफ
इससे पहले उमर अब्दुल्ला ने मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की सराहना करते हुए ट्विटर पर लिखा कि मोदी अपने फैसलों से सबको हैरान करने से चूकते नहीं हैं। उन्होंने यह भी लिखा था कि मंत्रिमंडल में बेशक लिंग समानता न हो, लेकिन कैबिनेट संतुलित है। मोदी जी आपको बधाई हो। बता दें कि एक सप्ताह के भीतर उमर अब्दुल्ला ने दूसरी बार प्रधानमंत्री के फैसले की सराहना की थी। इससे पहले उन्होंने डोकलाम मामले में चीन पर भारत की कूटनीतिक जीत पर भी मोदी को बधाई दी थी।

You might also like More from author